April 25, 2024
Digital Sporty Hindi

क्रिकेट विश्व कप 2019 जीतने के लिए भारत प्रबल दावेदार: वीरेंद्र सहवाग

क्रिकेट विश्व कप 2019 जीतने के लिए भारत प्रबल दावेदार: वीरेंद्र सहवाग

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना ​​है कि विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में अगले साल के ओडीआई विश्व कप को जीतने के लिए प्रबल दावेदार होगी। भारत ने हाल ही में एक गेंदबाजी इकाई के रूप में सुधार किया है और उनकी बल्लेबाजी पहले से कई ज्यादा बेहतर हो गई हैं, जिसपे सहवाग ने भविष्यवाणी की है कि भारत इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान अपनी पहली विदेशी टेस्ट श्रृंखला भी जीत पाएगा।

Read the story in English| India favourites to win Cricket World Cup 2019: Virender Sehwag

“जिस तरह की ओडीआई टीम टीम हैं हमारी, उससे हम 2019 विश्वकप जीतने के लिए पसंदीदा हैं। क्या आपको विश्वास नहीं है? बिल्कुल (हम पसंदीदा हैं), “सहवाग ने एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान कहा।

नजफगढ़ के नवाब ने यह भी कहा कि भारत बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में एकदम सही संयोजन है, जो सौरव गांगुली काल में कभी नहीं था।

“इस टीम के पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी के प्रकार के साथ भारत के बाहर टेस्ट श्रृंखला जीतने की क्षमता है। हम दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए थोड़ा चूक गए थे, नहीं तो हम इतिहास बना सकते थे। ”

“हमारे दिनों में, हमारे पास श्रीनाथ, जहीर खान, अजित आगरकर और आशीष नेहरा थे, लेकिन 2003 में छोड़कर इन चारों ने कभी भी साथ नहीं खेला। जब हमने फाइनल में जगह बनाई तो उनमें से एक घायल हो गया था। विराट कोहली की इस टीम में बहुत अधिक क्षमता है और किसी भी परिस्थिति में जीत सकती है। ”

डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को एक साल के प्रतिबंध का सामना करना पड़ रहा है जो भारत के ऑस्ट्रेलिया में जीतने के आसार बढ़ा देता हैं । हालांकि सहवाग का मानना ​​है कि इन खिलाड़ियों की अनुपस्थिति या उपस्थिति से कोई फर्क नहीं पड़ता।

“इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, अगर वे टीम के साथ हैं या नहीं। फिर भी हम जीतेंगे। ”

सहवाग ने उन दिनों को भी याद किया जब भारत ने युवा एमएस धोनी के नेतृत्व में उद्घाटन टी -20 विश्व कप जीता और इसे अपनी सर्वश्रेष्ठ यादों में से एक माना

Related posts