April 25, 2024
Digital Sporty Hindi

तीन ऐसे क्रिकेट खिलाडी जिन्हे रेप के आरोप के बाद जेल जाना पड़ा

तीन ऐसे क्रिकेट खिलाडी जिन्हे रेप के आरोप के बाद जेल जाना पड़ा

क्रिकेट को सज्जनों के खेल के रूप में जाना जाता हैं लेकिन कभी-कभी इस वाक्य का सही से समर्थन नहीं हो पता । ऐसे कई उदाहरण सामने आए हैं जब कुछ खिलाड़ियों ने स्पॉट फिक्सिंग के खेल को दूषित किया हैं, और रेप जैसे घिनौने अपराध भी देखने को मिले हैं । चलिए नज़र डालते हौं उन तीन क्रिकेट खिलाड़ियों पर जिनको रेप के आरोपों से जेल में जाना पड़ा।

3- उदय जोशी- भारत

 

जोशी बाएं हाथ के बल्लेबाज थे जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में गुजरात के लिए कई रन बनाए। 73 वर्षीय इस क्रिकेटर ने इंग्लैंड काउंटी साइड ससेक्स के लिए खेला लेकिन वह भारतीय टीम में जगह लेने के लिए पर्याप्त नहीं था।

अपने क्रिकेट करियर के समापन के 30 साल साल बाद उन पर एक लड़के से यौन उत्पीड़न करने का आरोप था। दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दौरान लड़का 13 वर्ष का था और 2012 में जोशी को छह साल की जेल हुई।


2- रयान हिंड्स- वेस्ट इंडीज

 

1998 के राष्ट्रमंडल खेलों से अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाला यह खिलाडी अपने शुरुआती कार्यकाल में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए एक आशाजनक संभावना थी लेकिन जल्द ही वह फीका हो गया और चयनकर्ताओं को उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाना पड़ा ।बारबाडोस के इस खिलाडी ने घरेलु क्रिकेट खेलना जारी रखा लेकिन रेप के आरोपों से घिरने के बाद उनका घरेलु करियर भी लगभग ख़तम सा हो गया ।

एक 28 वर्षीय महिला ने 2012 में हिंड्स पर बलात्कार करने का आरोप लगाया था। बाद में उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया, जिसने इस खिलाडी का घरेलु क्रिकेट करियर वापस पटरी पर लौट पाया ।

1- रुबेल हुसैन- बांग्लादेश

 

हुसैन बांग्लादेशी गेंदबाजी लाइन-अप का एक अभिन्न अंग है और हाल ही में संपन्न एशिया कप 2018 में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जहां वे फाइनल में भारत से हार गए। हालांकि सभी लाइमलाइट से पहले, हुसैन पर उनकी प्रेमिका से बलात्कार करने का आरोप था और पुलिस ने उन्हें 2015 विश्व कप से पहले गिरफ्तार कर लिया था। बाद में महिला ने हुसैन से उनसे शादी करने को कहा लेकिन बागेरहाट के इस तेज गेंदबाज ने ने उनकी मांग को ख़ारिज कर दिया।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड बचाव के लिए आया और पुलिस से राष्ट्रीय हित के बाद उन्हें रिहा करने का अनुरोध किया। अंत में आरोपी महिला ने अपने सारे आरोप वापस ले लिए |

Related posts