April 25, 2024
Digital Sporty Hindi

पांच ऐसे विदेशी क्रिकेटर जिन्होंने की भारतीयों लड़कियों से शादी

पांच ऐसे विदेशी क्रिकेटर जिन्होंने की भारतीयों लड़कियों से शादी

प्यार को कोई सीमा नहीं दिखती है और कथन उन क्रिकेटरों द्वारा सही साबित होता है जो सीमा को पार करते हैं ताकि वे अपने प्यार को ढूंढ सकें। ऐसे कई प्रसिद्ध क्रिकेटरों हैं जिन्होंने भारत में अपना प्यार पाया। चलिए नज़र डालते हैं ऐसे ही कुछ क्रिकेटर्स पे


5- मोहसिन खान और रीना रॉय


पूर्व पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज बॉलीवुड अभिनेत्री रीना को दिल दे बैठे, जो 80 के दशक के प्रसिद्ध बॉलीवुड कलाकार थी। दोनों ने शादी कर ली और मोहसिन बॉलीवुड अभिनेता बन गए और 13 फिल्मों में अभिनय किया। यह जोड़ा माता पिता भी बने पर आगे जाके इन्हे अलग होना पड़ा ।

4- जहीर अब्बास और रीता लूथरा


इस पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज की भेट रीटा से इंग्लैंड में 80 के दशक में हुई, जहां वह इंटीरियर डिजाइनिंग का अध्ययन कर रही थीं और अब्बास अंग्रेजी काउंटी ग्लूस्टरशायर के लिए खेल रहे थे । कई सालों के रिश्ते के बाद इस जोड़े ने 1988 में शादी कर ली। रीता ने शादी के बाद धरम बदलके अपना नाम बदलकर समीना अब्बास रख लिया ।

यह जोड़ा अब कराची में रहता है जहां रीता एक इंटीरियर डिजाइनिंग व्यवसाय चलाती है।

3- शॉन टेट और मशूम सिंघे


इस खतरनाक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाज को अपनी तेज गति से परेशान किया लेकिन उसी देश में अपना प्यार पाया। 12 जून, 2014 को शादी से पहले उन्होंने भारतीय मॉडल मशूम को चार साल तक डेट किया ।

ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय क्रिकेटरों की उपस्थिति में इस जोड़े ने मुंबई में शादी कर ली थी।

2- मुथैया मुरलीधरन और माधिमार राममुर्ती

महान श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर वन डे और टेस्ट इतिहास में अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन चेन्नई स्थित लड़की ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया था। उनके रिश्ते के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन माधमलार निथ्या और एस राममुर्ती की पुत्री हैं जो की मालार अस्पतालों के मालिक हैं।

1- शोएब मलिक और सानिया मिर्जा

Top five foreign cricketers who married Indian girls
भारतीय लड़कियों से शादी करने वाले शीर्ष पांच विदेशी क्रिकेटरों यह सबसे नाटकीय विवाह संबंध था, जिसमें भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक से शादी की थी। इस घटना ने सभी मीडिया के ध्यान इकट्ठा किए और अंततः सीमा के दोनों तरफ लोगों ने इसकी आलोचना की। हालांकि, दोनों प्रेमी टिप्पणियों और ट्रॉल्स के बारे में परेशान नहीं हुए और अप्रैल 2010 में एक-दूसरे से विवाह बंधन में बंध गए।


आपका पसंदीदा जोड़ा कौन है। हमें नीचे कमैंट्स में बताएं।

Related posts