April 25, 2024
Digital Sporty Hindi

पुरुषे के तर्ज पर अब महिलाओं के आईपीएल देखने के लिए हो जाये तैयार

पुरुषे के तर्ज पर अब महिलाओं के आईपीएल देखने के लिए हो जाये तैयार

बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) 22 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले प्ले-ऑफ गेम से पहले एक आईपीएल महिला टी -20 प्रदर्शनी मैच आयोजित करने के लिए तैयार है।

Read this post in English

खबरों की पुष्टि करते हुए, सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त समिति (सीओए) के सदस्य डायना एडुलजी ने एएनआई को बताया कि बोर्ड महिला क्रिकेटरों को आईपीएल-शैली टी -20 मैच का अनुभव करने का मौका देना चाहता है।

“यह वास्तव में एक अच्छी पहल है। हम अपने महिला खिलाड़ियों को इसका अनुभव करने का मौका देना चाहते थे। यह सिर्फ इसलिए है कि हम भारतीय टीम के प्रदर्शन को प्रोत्साहित करना चाहते हैं और उनके प्रदर्शन को पहचानना चाहते हैं और उन्हें अपने खेल को प्रदर्शित करने में मदद करना चाहते हैं। अगर महिला आईपीएल भविष्य में होती है, तो यह अनुभव उनके लिए काम करेगा, “उन्होंने कहा ।

इस मुकाबले में 30 खिलाड़ी होंगे जो दो टीमों का हिस्सा होंगे, जिनमें से 20 भारतीय होंगे जबकि 10 विदेशी खिलाड़ी होंगे। पुरुषों के आईपीएल नियमों की तरह, प्रत्येक टीम में चार विदेशी खिलाड़ी होंगे।

मैच लाइव प्रसारित किया जाएगा और 2.30 बजे शुरू होगा

पिछली रिपोर्ट

बहुत समय से महिलाओं के आईपीएल की मांग थी क्योंकि भारतीय महिलाओं ने इंग्लैंड में 2017 महिलाओं के विश्व कप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और सबके अपेक्षाओं के विपरीत फाइनल में जगह बनायीं, जहां वे घरेलू टीम से हारे थे। हालांकि, भारत में प्रशंसकों द्वारा उनके प्रदर्शन की अत्यधिक सराहना की गई और महिलाओं के क्रिकेट को वह सारी लोकप्रियता मिली जिसकी वो हक़दार थी।

प्रो कबड्डी लीग सीज़न में महिला कबड्डी चैलेंज आयोजित करके अमृतूर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा महिला कबड्डी को बढ़ावे देने प्रयोग किया गया था, जहां 28 जून से 31 जुलाई तक 2016 में खेले गए पहले सीजन में तीन टीमों (स्टॉर्म क़्वीन, आइस दिवास और फायर बर्ड) ने भाग लिया था। ।

Related posts