March 19, 2024
Digital Sporty Hindi

युवराज सिंह ने संन्यास को लेकर दिया यह बड़ा बयान, बताया कब तक क्रिकेट खेलेंगे

युवराज सिंह ने संन्यास को लेकर दिया यह बड़ा बयान, बताया कब तक क्रिकेट खेलेंगे

2017 से भारतीय टीम से बहार चल रहे फिस्फोटक बल्लेबाज़ युवराज सिंह की रिटायरमेंट की चर्चा चारो तरफ हैं। घरेलू सर्किट में उनका फॉर्म अभी तक उन्हें फिर से राष्ट्रीय कॉल दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं है, जिससे उनकी अंतिम विश्व कप खेलने की इच्छा जाग्रत रहे । पंजाब के इस खिलाडी को IPL 2019 की नीलामी से पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने रिलीज़ कर दिया था और लगभग नीलामी में अनसोल्ड रहने वाले थे ।

नीलामी के शुरुआती दो चरणों में किसी भी बोली को आकर्षित करने में असफल रहने के बाद, उन्हें मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइस 1 करोड़ में खरीदा था रुपये। मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम युवी के दिल में एक विशेष स्थान रखता है क्योंकि भारत ने उसी मैदान पर विश्व कप 2011 जीता था, जहाँ उन्हें अपने हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ ड टूर्नामेंट चुना गया था।

मुंबई इंडियंस एक पुनर्निर्मित दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड वानखेड़े पर रविवार को खेलने उतरी जहा ऋषभ पंत की सिर्फ 27 गेंदों पर 78 * की तूफानी पारी ने 20 ओवर की समाप्ति पर कैपिटल को 213/6 के कुल स्कोर पर पंहुचा दिया । मुंबई के बल्लेबाज़ दिल्ली की गेंदबाज़ो को ज्यादा तंग नहीं कर पाए, लेकिन यह युवराज सिंह थे, जिन्होंने विंटेज टच दिखाया और मेजबान टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे।

37 वर्षीय खिलाडी ने सिर्फ 35 गेंदों में 53 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे। हैरानी की बात है कि मई 2017 के बाद यह उनका पहला पचास से अधिक स्कोर था। वह विश्व कप के लिए चुने जा सकते हैं यदि वह सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए चमकते हैं, लेकिन पिछले दो वर्षों में उनके खराब फॉर्म ने उनकी रिटायरमेंट पर सवाल उठाए हैं।

अनुभवी ऑलराउंडर ने खुद ही कदम बढ़ाए और रिटायरमेंट की योजना के बारे में राज़ खोले।

‘जिस दिन मुझे इस बात का अंदाजा हो जाएगा कि मैं नहीं खेल सकता उस दिन मैं खुद संन्यास ले लूंगा।’

‘मैं आज भी क्रिकेट को ठीक वैसे एंजॉय कर रहा हूं जैसे कभी अंडर-16 के लिए खेलते हुए किया करता था। मुझे इस खेल से प्यार है इसलिए मैं खेलता हूं। जब तक मुझे खेलने में आनंद आता रहेगा मैं तब तक खेलूंगा। उस वक्त मुझे ऐसा नहीं लगता है कि मैं इंडिया के लिए खेल रहा हूं, बल्कि ऐसा लगता है कि जैसे मैं आज भी अंडर-14 या अंडर-16 के लिए खेल रहा हूं। ,”युवराज ने रविवार को पोस्ट-मैच सम्मेलन के दौरान कहा।

दिल्ली कैपिटल्स इस गेम को 37 रनों से जीता लेकिन युवराज का फॉर्म मुंबई इंडियंस और भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसकों के लिए एक एक अच्छा संकेत हैं ।

Read this story in English- Yuvraj Singh talks about the much hyped retirement plans

Related posts