April 17, 2024
Digital Sporty Hindi

शीघ्र 10 भारतीय क्रिकेटरों की ग्लैमरस और सुंदर पत्निया, देखे तस्वीरें

शीघ्र 10 भारतीय क्रिकेटरों की ग्लैमरस और सुंदर पत्निया, देखे तस्वीरें

भारत के लिए क्रिकेट सब कुछ है और इस प्रायद्वीपीय देश में क्रिकेटरों को “भगवान” के रूप में देखा जाता हैं। वास्तविक जीवन के साथ-साथ सामाजिक जीवन में भी उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं। हालांकि यह क्रिकेटर ग्लैमरस लाइफ का खुद ही लुफ्त नहीं उठाते , बल्कि उनकी पत्नियां और गर्लफ्रेंड इसका हिस्सा बन जाती हैं। आइए कुछ सबसे ग्लैमरस और खूबसूरत भारतीय क्रिकेटरों की पत्नी और उनकी अविश्वसनीय प्रेम कहानी पर एक नज़र डालें।

#1: जहीर खान और सागरिका घाटगे

खूबसूरत जोड़ी ने अपने लिंक-अप की खबर की पुष्टि की जब वे युवराज सिंह की शादी में एक साथ हाथों में हाथ डाले चल रहे थे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चक दे ​​इंडिया फेम सागरिका घाटगे ने 23 मई, 2017 को सगाई की और 23 नवंबर, 2017 को कोर्ट मैरिज कर ली।

#2: इरफान पठान और सफा बेग

जूनियर पठान ने 4 फरवरी, 2016 को सऊदी अरब के मक्का शहर में एक जेद्दा बेस्ड मॉडल सफा बेग से शादी कर ली। बेग अपनी खूबसूरत आँखों के लिए प्रसिद्ध है |

#3: स्टुअर्ट बिन्नी और मयंती लैंगर

एक क्रिकेटर और एक स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट को प्यार हो गया और अंततः 2012 में उनकी शादी हो जाने के बाद यह सुखद अंत में समाप्त हो गया। मयंती ने स्टुअर्ट के जीवन में भाग्य का एक मोड़ जोड़ा, क्योंकि उन्होंने 2014 में भारतीय टीम के लिए पदार्पण किया और उन्होंने भारत के लिए 6 टेस्ट और 14 वनडे खेले।

#4: शिखर धवन और आयशा मुखर्जी

भारतीय क्रिकेट के गब्बर ने 2012 में इस सुंदरी से शादी की, जो वास्तव में ऑस्ट्रेलिया में रहती है। वह धवन से 12 साल बड़ी है, लेकिन युगल एक दूसरे के साथ “सुरुचिपूर्ण” दिखते हैं। पेशे से एमुटर बॉक्सर, आयशा की पहली शादी से दो बेटियाँ थीं।

#5: दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल

2012 में दिनेश ने अपनी पहली पत्नी निकिता विजय को तलाक दे दिया था। हालांकि, भगवान ने उनके लिए कुछ और अच्छा सोचा था, जब उन्हें भारत की स्क्वैश सनसनी, दीपिका पल्लीकल में अपना प्यार मिला। दोनों ने 2015 में शादी कर ली, और तब से दिनेश ने अपने क्रिकेटिंग करियर में एक मजबूत वापसी की, जिसकी प्रशंसा पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरण मोरे ने भी की।

#6: युवराज सिंह और हेज़ल कीच

भारतीय क्रिकेट के प्लेबॉय को आखिरकार हेज़ल कीच में अपना सच्चा प्यार मिला, जिन्होंने कुछ बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। कुछ समय तक डेटिंग करने के बाद, जोड़े ने 30 नवंबर, 2016 को चंडीगढ़ में शादी के बंधन में बंध गए, जो एक गुरुद्वारा विवाह था।

#7: हरभजन सिंह और गीता बसरा

इस क्रिकेट-बॉलीवुड जोड़ी ने कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट किया, और 29 अक्टूबर, 2015 को शादी कर ली। गीता, जो बॉलीवुड की दो फिल्मों में दिखाई दी, उन्होंने जालंधर बेस्ड क्रिकेटर से शादी करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी।

#8: महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी रावत

कैप्टन कूल को जीवन का प्यार अपने बचपन की दोस्त साक्षी में मिला। अफेयर को गुप्त रखा गया था और शादी की योजना इस तरह बनाई गई थी कि कोई भी तैयारियों के बारे में नहीं जान पाए । इस जोड़े ने 4 जुलाई, 2010 को शादी कर ली।

कहा जाता है कि वे दोनों बचपन से एक-दूसरे को जानते थे लेकिन बड़े होने तक प्यार में नहीं पड़े। धोनी और साक्षी के पिता रांची में एक ही कंपनी मीकोन में काम करते थे। बाद में साक्षी देहरादून शिफ्ट हो गई, जहां उसके दादा-दादी पहले से ही रह रहे थे। यह जोड़ी आखिरकार कोलकाता में लगभग एक दशक के अंतराल के बाद मिली, जहां साक्षी होटल में एक प्रशिक्षु के रूप में काम कर रही थीं और भारतीय टीम नवंबर-दिसंबर, 2007 में रुकी थी। ऐसा माना जाता है कि उनकी प्रेम कहानी इसी शहर से शुरू हुई  |

#9: रितिका सजदेह और रोहित शर्मा

रितिका सजदेह भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा की मैनेजर हुआ करती थी लेकिन जल्द ही इन दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया । इस जोड़े ने दिसंबर 2015 में शादी कर ली और रितिका को लगभग हर क्रिकेट मैच में अपने पति के लिए चीयर करते देखा जा सकता है।

# 10: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

इस क्रिकेट-बॉलीवुड युगल के बिना सूची अधूरी है, जिन्होंने 2017 के दिसंबर में इटली में एक निजी समारोह में शादी कर ली थी। उनकी शादी की खबर ने इंटरनेट जगत में तूफ़ान ला दिया था। माना जाता है कि 2012 में मुंबई में एक व्यावसायिक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात हुई थी।

Related posts