April 28, 2024
Digital Sporty Hindi

टीम इंडिया के हेड कोच के लिए इन 6 दिग्गजों को किया गया शॉर्टलिस्ट, इस दिन होगा इंटरव्यू

टीम इंडिया के हेड कोच के लिए इन 6 दिग्गजों को किया गया शॉर्टलिस्ट, इस दिन होगा इंटरव्यू

मौजूदा कोच रवि शास्त्री सहित छह उम्मीदवार भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए दौड़ में हैं। इस सूची में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और श्रीलंकाई पूर्व कोच टॉम मूडी, वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर और पूर्व अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस, भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत, भारत के पूर्व कोच रॉबिन सिंह शामिल हैं।

क्रिकेटनेक्स्ट में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, विदेशी उम्मीदवारों का साक्षात्कार क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) द्वारा स्काइप के माध्यम से किया जाएगा, जिसका नेतृत्व 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव कर रहे हैं और उनके साथ अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी हैं।

“बोर्ड ने अपने अनुभव और पद के लिए योग्यता के आधार पर छह नामों की सूची को अंतिम रूप दिया है। सभी छह साक्षात्कार सभी छह उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग समय स्लॉट के साथ मुंबई में आयोजित किए जाएंगे। साक्षात्कार की शुरुआत सुबह होगी और 16 अगस्त को शाम 5:30 बजे तक चलेगी, ”बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रिपोर्ट में कहा ।

“शास्त्री इस प्रक्रिया में बाकी सहयोगी कर्मचारियों की तरह स्वचालित प्रविष्टि है। सीएसी संभवतः सभी उम्मीदवारों को रैंक करेगा, इसलिए बीसीसीआई उपलब्धता और अन्य शर्तों के आधार पर अंतिम उम्मीदवार चुन सकता है। अंतिम रूप से बीसीसीआई को कितने नामों की पेशकश की जाएगी, इस पर अंतिम निर्णय साक्षात्कार के दिन सीएसी द्वारा लिया जाएगा।,” अधिकारी ने कहा।

Read this in english- Full list of short listed candidates for Team India’s head coach role

Related posts