May 3, 2024
Digital Sporty Hindiबैडमिंटन

बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल की शादी की तारीख फिक्स, दस साल तक छिपाया प्यार

बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल की शादी की तारीख फिक्स, दस साल तक छिपाया प्यार
(Instagram)

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल इस वर्ष के आखिर में साथी परुपल्ली कश्यप के साथ शादी के गठबंधन में बंधने को तैयार हैं ।

रिपोर्ट में कहा गया है कि लगभग 100 लोगों को समारोह में भाग लेने की उम्मीद है, इसके बाद 21 दिसंबर को एक रिसेप्शन होगा।

“दोनों परिवार कुछ समय से शादी की योजना बना रहे थे। उन्होंने अब 16 दिसंबर को अंतिम रूप दिया है, रिपोर्ट ने एक सूत्र का हवाला देते हुए कहा।

10 साल पुराना रिश्ता
Badminton star Saina Nehwal all set to marry her long time boyfriend
Saina and Parupalli (Instagram)

कश्यप 2014 राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन हैं और 2005 से पुलेला गोपीचंद अकादमी में साइना के साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं। दोनों एक दूसरे को पिछले 10 सालो से डेट कर रहे हैं और वे इस रिश्ते को गुप्त रखने में कामयाब रहे।

बैडमिंटन में कश्यप का सफर

32 वर्षीय कश्यप, 2015 जापान ओपन सुपर सीरीज़ के दौरान 401 किमी / घंटे का स्मैश मारके सबसे तेज़ स्मैश की सूचि में 5वे नंबर पर हैं, जिन्होंने पुरुषों के एकल स्पर्धा में 2012 लंदन ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचा। 2012 ओलंपिक की महिला एकल स्पर्धा में साइना नेहवाल ने कांस्य पदक जीता था।

कश्यप पुरुष एकल श्रेणी में भारत के नंबर एक शटलर थे लेकिन कुछ चोटों ने उन्हें लंबे समय तक कोर्ट से बाहर रखा और 2016 की शुरुआत से वह अपना फॉर्म खो बैठे। वह अभी भी टॉप में आने के लिए संघर्ष कर रहे है और किसी भी तरह से दुनिया के शीर्ष 50 में अपना स्थान बनाये रखा हैं।

Read this in english: Badminton star Saina Nehwal all set to marry her long time boyfriend

Related posts