March 28, 2024
Digital Sporty Hindi

वेस्ट इंडीज T20 सीरीज में ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की अंतिम एकादश

वेस्ट इंडीज T20 सीरीज में ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की अंतिम एकादश

विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से कड़ी हार के बाद, टीम इंडिया अब तीन टी 20 आई, तीन वनडे और 2 टेस्ट मैचों सहित एक पूर्ण श्रृंखला खेलने के लिए वेस्टइंडीज के द्वीपों और संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा करेगी। चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम को नए सिरे से तैयार करना शुरू कर दिया हैं और यह सबूत नए खिलाड़ियों को मौका देके सेलेक्टर्स दे चुके हैं |

ओपनर

Top four Indian cricketers who might not play in 2023 World Cup in India

शिखर धवन के टीम में वापस आने के साथ, यह उम्मीद है कि वह उप-कप्तान रोहित शर्मा के साथ शीर्ष क्रम पर वापस आ जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल में अंगूठे में चोट लगने के बाद धवन को विश्व कप से बाहर कर दिया गया था।

मध्य क्रम

World Cup 2019: Virat Kohli terms this cricketer as the best one day player

विराट कोहली निस्संदेह नंबर तीन पर खेलेंगे और जहां तक ​​प्रशंसकों का सवाल है, वह सबसे अच्छा दांव होंगे। मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर में टीम प्रबंधन के पास नंबर चार पर दो विकल्प होंगे, हालांकि श्रेयस नंबर चार पर अपनी संभावनाएं बनाते है क्योंकि वह दो में से ज्यादा यंग हैं और भविष्य का खिलाडी हो सकते हैं । अय्यर ने 8 साल बाद आईपीएल के प्ले-ऑफ में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व किया और एक और सभी को प्रभावित करते हुए 463 रन बनाए।

एमएस धोनी के मिश्रण में नहीं होने के कारण, ऋषभ पंत से उम्मीद की जाती है कि वे नंबर पांच का स्थान लेंगे और स्थिति की मांग होने पर फिनिशर की भूमिका भी हासिल करेंगे।

आल राउंडर

Top five cricketers who may never play for India after 2019 World Cup

रवींद्र जडेजा छह नंबर का स्लॉट लेंगे और श्रृंखला में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण मौका होंगे। विश्व कप सेमीफाइनल में उनका हरफनमौला प्रदर्शन सीमित ओवरों की टीम में फिर से अपनी जगह बनाने के लिए पर्याप्त था। हार्दिक पंड्या की गैरमौजुदिगी में उनके बड़े भाई क्रुणाल पंड्या को टीम में शामिल किया जा सकता हैं ।

गेंदबाजों

BCCI announces 15 member India squad for last three ODIs against West Indies, two changes in the team

राजस्थान के युवा लेग ब्रेक गेंदबाज़ – राहुल चाहर को भी टी 20 श्रृंखला में पर्दापर्ण करने का मौका मिल सकता हैं । घरेलू क्रिकेट और आईपीएल 2019 सीज़न में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद, नवदीप सैनी को भी पर्दापर्ण करने का मौका मिल सकता हैं और भुवनेश्वर कुमार और खलीद अहमद के साथ पेस बैटरी होंगे।

भारत 3 अगस्त को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला T20, 3 अगस्त को खेलेगी ।

भारत ने प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी

टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर अहमद, दीपक चाहर , नवदीप सैनी

इस आर्टिकल को अंग्रेजी में पढ़े- Here’s how India’s playing 11 can look in the T20 series against West Indies

Related posts